मात्र ₹10 में मिल रही है बीएसएनएल की 5G सिम, यहां देखें शानदार ऑफर BSNL 5G Launch

WhatsApp ग्रुप ज्वाइन करे Join Now
Telegram Channel ज्वाइन करे Join Now

BSNL 5G Launch: भारत में टेलीकॉम कंपनियों द्वारा अपने रिचार्ज प्लान में बढ़ोतरी के बाद बीएसएनएल की घर वापसी की सूचना मिल रही है। दरअसल भारत सरकार अब बीएसएनल को फिर से लांच करने की तैयारी कर रही है। बीएसएनएल बहुत ही जल्द 5G लांच कर सकता है, जिससे देश के नागरिकों को कम कीमत पर इंटरनेट सुविधा प्राप्त हो सकेगी। भारतीय संचार निगम लिमिटेड यानी कि बीएसएनएल अब 5G पर काम कर रहा है अभी फिलहाल बीएसएनएल 4G नेटवर्क पर ही कार्य करता है। लेकिन इसे बहुत ही जल्द अपग्रेड करके 5G बनाने की तैयारी की जा रही है।

BSNL 5G Launch

भारत सरकार ने बीएसएनएल को फिर से मार्केट में लॉन्च करने एवं देश की बड़ी टेलीकॉम कंपनी जियो और एयरटेल को टक्कर देने के लिए 8000 करोड रुपए खर्च करने का निर्णय लिया है। दरअसल बीएसएनल को सरकार एक प्राइवेट सेक्टर के रूप में कार्य करने की क्षमता प्रदान करेगी, जिससे कि बीएसएनएल का मार्केट भी हमारे देश में तेजी से बढ़ सके। इसके अलावा बीएसएनएल की टक्कर सीधे ही जियो और एयरटेल से होने वाली है, क्योंकि बीएसएनल अपने आकर्षक ऑफर और हाई स्पीड इंटरनेट के साथ जियो और एयरटेल के साथ कंपीट करने आ रही है।

BSNL 5G plan

फिलहाल बीएसएनएल 4G नेटवर्क पर कार्य कर रहा है। 4G नेटवर्क पर होते हुए भी बीएसएनल सबसे सस्ता प्लान दे रहा है। अगर हम बीएसएनएल द्वारा दिए जाने वाले सबसे सस्ते रिचार्ज प्लान की बात करें तो यह आपको 70 दोनों वाला बेहतरीन प्लान उपलब्ध करा रहा है जिसमें आपको प्रतिदिन 2gb इंटरनेट डाटा भी मिलेगा। जिसमें आपको अनलिमिटेड इंटरनेट और अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग के साथ एसएमएस भी मिलेंगे।

यह भी पढ़े:
new rule

बीएसएनएल द्वारा सबसे सस्ता 70 दोनों वाला प्लान मात्र 197 रुपए में मिल रहा है जिसमें आपको अनलिमिटेड इंटरनेट पर दे 2GB उत्तर एवं अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग के साथ अनलिमिटेड एसएमएस की भी सुविधा दी जा रही है

वर्तमान में देखा जाए तो सबसे सस्ता इंटरनेट और वॉइस कॉलिंग प्लान अगर कोई दे रहा है तो वह है बीएसएनएल हाल ही में जियो और एयरटेल ने अपने रिचार्ज प्लान में बढ़ोतरी की है। जिससे अब इंटरनेट और रिचार्ज बहुत ही ज्यादा महंगा हो गया है। ऐसे में अब बहुत से लोग बीएसएनएल की ओर शिफ्ट हो रहे हैं एक खबर के अनुसार बीते एक हफ्ते में ही देश के करीब 70 लाख से अधिक नागरिकों ने जियो और एयरटेल को छोड़कर बीएसएनल में शिफ्ट किया है यानी कि अपनी सिम को बीएसएनल में पोर्ट करा ली है।

बीएसएनएल की सिम मुफ्त में खरीदें

बीएसएनल एक ऑफर के तहत अपने सिम को फ्री में दे रहा है। यदि आप बीएसएनल का सिम खरीदना चाहते हैं तो आप इसके स्टोर से जाकर इसे बिल्कुल खरीद सकते हैं फिलहाल बीएसएनल में 4G इंटरनेट सुविधा दी जा रही है जिसे बाद में अपडेट करके 5G किया जा सकता है।

यह भी पढ़े:
सोने और चांदी की कीमतों में हुआ बड़ा बदलाव यहां जाने सोने और चांदी की वर्तमान कीमत Gold Silver Price Today
https://indianewztoday.com/aicte-free-laptop-yojana-2024

अस्वीकरण: हमारी वेबसाइट पर दी गई जानकारी केवल जागरूकता के लिए है और इंटरनेट पर उपलब्ध स्रोतों से एकत्रित की गई है। हम किसी भी राय या दावे का समर्थन नहीं करते हैं। जानकारी की सटीकता के लिए स्वतंत्र रूप से सत्यापन करें।

Leave a Comment