बैंक ऑफ बड़ौदा दे रहा है आधार कार्ड पर ₹50000 से ₹100000 तक का लोन, ऐसे करें अप्लाई BOB Personal Loan

WhatsApp ग्रुप ज्वाइन करे Join Now
Telegram Channel ज्वाइन करे Join Now

BOB Personal Loan: आज के समय में लोगों की जरूरतों को पूरा करने के लिए पर्सनल लोन एक अच्छा विकल्प है। बैंक ऑफ बड़ौदा अपने ग्राहकों को कम ब्याज दर पर 10 लाख रुपये तक का पर्सनल लोन दे रहा है। इस लेख में हम बैंक ऑफ बड़ौदा के पर्सनल लोन के बारे में विस्तार से बात करेंगे।

पात्रता और शर्तें

बैंक ऑफ बड़ौदा से पर्सनल लोन लेने के लिए कुछ पात्रता मानदंड पूरे करने होते हैं। आवेदक की उम्र 21 से 60 साल के बीच होनी चाहिए और उसकी स्थिर और विश्वसनीय आय का स्रोत होना जरूरी है। वेतनभोगी लोगों की न्यूनतम मासिक आय 15,000 रुपये और स्वतंत्र व्यवसायियों की 25,000 रुपये होनी चाहिए। आवेदक का क्रेडिट स्कोर कम से कम 750 होना चाहिए।

यह भी पढ़े:
Free Washing Machine Yojana सरकार दे रही महिलाओ को फ्री में वाशिंग मशीन, ऐसे करे आवेदन Free Washing Machine Yojana

लोन की राशि और ब्याज दर

बैंक ऑफ बड़ौदा से 50,000 रुपये से लेकर 10 लाख रुपये तक का पर्सनल लोन लिया जा सकता है। इस पर 10% से 16% तक का वार्षिक ब्याज लगता है। लोन की चुकौती अवधि 12 महीने से लेकर 4 साल तक हो सकती है।

आवश्यक दस्तावेज

यह भी पढ़े:
E Shram Card Payment List 2024 ई श्रम कार्ड की 1000 रूपए की पेमेंट लिस्ट जारी E Shram Card Payment List 2024

पर्सनल लोन के लिए आवेदन करते समय कुछ महत्वपूर्ण दस्तावेजों की आवश्यकता होती है। इनमें आधार कार्ड, पैन कार्ड, पहचान पत्र, आय प्रमाण पत्र, बैंक पासबुक, मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी शामिल हैं।

आवेदन प्रक्रिया

पर्सनल लोन के लिए आवेदन करना बहुत आसान है। आपको बैंक ऑफ बड़ौदा की वेबसाइट पर जाना होगा और अपने आधार कार्ड से जुड़े नंबर का इस्तेमाल करके लॉग इन करना होगा। फिर आपको पर्सनल लोन एप्लिकेशन भरना होगा और लोन ऑप्शन चुनना होगा। इसके बाद लोन आवेदन फॉर्म भरना होगा। अगर आप बैंक की पात्रता शर्तों को पूरा करते हैं, तो आपका लोन स्वीकृत हो जाएगा और 2-3 दिनों के भीतर धनराशि आपके खाते में भेज दी जाएगी।

यह भी पढ़े:
Lakhpati Didi Yojana 2024 अब महिलाओ को मिलेंगे 5 लाख रुपये बिना ब्याज | लखपति दीदी योजना आवेदन करे Lakhpati Didi Yojana 2024

बैंक ऑफ बड़ौदा का पर्सनल लोन उन लोगों के लिए एक अच्छा विकल्प है, जिन्हें अपनी आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए धन की जरूरत है। इसकी सरल प्रक्रिया और कम ब्याज दरों के साथ आप अपनी जरूरतों को आसानी से पूरा कर सकते हैं।

अस्वीकरण: हमारी वेबसाइट पर दी गई जानकारी केवल जागरूकता के लिए है और इंटरनेट पर उपलब्ध स्रोतों से एकत्रित की गई है। हम किसी भी राय या दावे का समर्थन नहीं करते हैं। जानकारी की सटीकता के लिए स्वतंत्र रूप से सत्यापन करें।

Leave a Comment