डीडी फ्री डिश के लिए नई चैनल लिस्ट हुई जारी, यहां देखें 2024 की चेनल सूची DTH Free Channel List 2024

WhatsApp ग्रुप ज्वाइन करे Join Now
Telegram Channel ज्वाइन करे Join Now

DTH Free Channel List 2024: हर घर में मनोरंजन के संसाधन में टेलीविजन सबसे महत्वपूर्ण है। हर एक व्यक्ति के घर में एक टेलीविजन उपलब्ध होता है, जो उस घर के सभी सदस्यों का मनोरंजन प्रदान करता है टेलीविजन के माध्यम से हम विभिन्न प्रकार के धारावाहिक, समाचार एवं खेलकूद की गतिविधियों को देख सकते हैं। लेटेस्ट जानकारियां और अपने आसपास की खबरें हमें टेलीविजन के माध्यम से प्राप्त होती रहती है। हर एक नागरिक टेलीविजन से जुड़ा हुआ है ऐसे में टेलीविजन से जुड़ी कुछ महत्वपूर्ण बातें आपको पता होनी चाहिए। 

हमारे देश के अधिकांश घरों में मनोरंजन के लिए डीडी फ्री डिश का इस्तेमाल किया जाता है। क्योंकि यह निशुल्क होता है इसलिए गरीब व्यक्ति भी डीडी फ्री डिश के माध्यम से टेलीविजन में मनोरंजन के कार्यक्रम देखते हैं। डीडी फ्री डिश के अंतर्गत समय-समय पर कुछ नए चैनल को जोड़ा जाता है। यदि आप भी अपने घरों में डीडी फ्री डिश का इस्तेमाल करते हैं तो आप वर्ष 2024 में जारी हुई नई चैनल को अपने डीडी फ्री डिश सेट टॉप बॉक्स में जोड़ सकते हैं। आज इस आर्टिकल में हम आपको डीडी फ्री डिश के अंतर्गत वर्ष 2024 की नई चैनल की सूची के बारे में जानकारी देने वाले हैं।

DTH Free Channel List 2024

डीडी फ्री डिश के अंतर्गत आपको विभिन्न प्रकार के चैनल देखने को मिलते हैं जो की अलग-अलग भाषा और क्षेत्रीय चैनल भी हो सकते हैं। डीडी फ्री डिश द्वारा समय-समय पर कुछ नए चैनल को जोड़ा जाता है। वर्ष 2004 में प्रचार भारती के जरिए डीडी फ्री डिश को इंट्रोड्यूस कराया गया था शुरुआत में इसमें केवल 35 चैनल देखने को मिलते थे परंतु वर्तमान में डीडी फ्री डिश की लोकप्रियता को ध्यान में रखते हुए इसमें कई सारे चैनल को जोड़ दिया गया है।

यह भी पढ़े:
Haryanvi Dance चटकदार सूट में Gori Nagori के झन्नाटेदार ठुमकों ने दर्शकों का जीता दिल, बोल्ड मूव्स दिखा हिला दिया पूरा मंच Haryanvi Dance

यदि हम वर्तमान की बात करें तो डीडी फ्री डिश के अंतर्गत आपको 200 से भी अधिक चैनल देखने को मिलते हैं जो की अलग-अलग भाषा और क्षेत्रीय हो सकते हैं। डीडी फ्री डिश के अंतर्गत हमें मनोरंजन के लिए समाचार, खेलकूद, संगीत, शिक्षा, विज्ञान एवं धारावाहिक और सिनेमा के चैनल देखने को मिलते हैं।

डीटीएच के माध्यम से हम जितने भी चैनल वर्तमान में देख रहे हैं। वह पूर्णता निशुल्क है इसके लिए हमें किसी भी प्रकार के शुल्क का भुगतान नहीं करना होता है। डीटीएच द्वारा समय-समय पर अपने चैनल सूची में नए चैनल को जोड़ा जाता है और कुछ चैनल को हटाया भी जाता है।

डीडी फ्री डिश में जुड़े नए चैनल

जैसा कि हमने आपको बताया डीडी फ्री डिश के माध्यम से आप 200 से भी अधिक चैनल को देख सकते हैं, जो की पूर्णता: निशुल्क होते हैं। समय-समय पर इसमें नए चैनल को भी जोड़ा जा रहा है। ऐसे में यदि हम बात करें डीडी फ्री डिश के अंतर्गत जुड़ने वाले नए चैनल की तो वर्तमान में डीडी फ्री डिश के अंतर्गत जी अनमोल सिनेमा 2 और शेमारो टीवी बॉलीवुड के नाम से दो नए जुड़े हैं।

डीडी फ्री डिश में यह दो नए चैनल वर्तमान में ही शामिल किए गए हैं यदि आपके सेट टॉप बॉक्स में यह चैनल नहीं चल रहे हैं तो आप अपने सेटअप बॉक्स को रिट्यून कर सकते हैं। और इन चैनल को अपने सेटअप बॉक्स में भी शुरू कर सकते हैं। यह दोनों चैनल बॉलीवुड मूवीस पर आधारित है।

डीटीएच चैनल की लिस्ट कैसे देखें?

यदि आप अपनी डीडी फ्री डिश सेटअप बॉक्स में नए चैनल की सूची को देखना चाहते हैं तो इसके लिए आप अपने सेट टॉप बॉक्स के मेनू बटन पर प्रेस करके प्रोग्राम वाले बटन पर क्लिक कर सकते हैं। यहां आपको रिट्यून वाले बटन पर क्लिक करके सर्च बटन पर क्लिक करना होगा। अब आपको कुछ समय इंतजार करना होगा। इसके बाद आपके सामने नए और पुराने सभी चैनल की सूची खुलकर आ जाएगी।

अस्वीकरण: हमारी वेबसाइट पर दी गई जानकारी केवल जागरूकता के लिए है और इंटरनेट पर उपलब्ध स्रोतों से एकत्रित की गई है। हम किसी भी राय या दावे का समर्थन नहीं करते हैं। जानकारी की सटीकता के लिए स्वतंत्र रूप से सत्यापन करें।

Leave a Comment