इस दिन आएगा लाडली बहना योजना की 15वीं किस्त का पैसा, यहां देखें पूरी जानकारी Ladli Behna Yojana 15th Kist

WhatsApp ग्रुप ज्वाइन करे Join Now
Telegram Channel ज्वाइन करे Join Now

Ladli Behna Yojana 15th Kist: मध्य प्रदेश सरकार द्वारा चलाई जा रही लाडली बहना योजना के तहत राज्य की महिलाओं को 5 जुलाई 2024 को मध्य प्रदेश सरकार ने 14वीं किस्त के 1250 रुपए ट्रांसफर किए हैं। 

जिस दौरान मध्य प्रदेश सरकार ने लाभार्थी महिलाओं के बैंक खाते में सिंगल क्लिक के माध्यम से 1250 रुपए ट्रांसफर किया, लेकिन अब इस योजना के तहत पंजीकृत महिलाएं 15वीं किस्त का इंतजार कर रही हैं। आज इस आर्टिकल में हम आपको मध्य प्रदेश सरकार द्वारा जारी किए जाने वाली लाडली बहना योजना की 15वी किस्त से जानकारी देने वाले हैं।

अगर आप भी मध्य प्रदेश सरकार द्वारा चलाई जा रही लाडली बहना योजना की अगली किस्त का इंतजार कर रही है, तो इस आर्टिकल को आखिर तक जरूर पढ़ें। क्योंकि आज हम आपको लाडली बहना योजना की 15वी किस्त से जुड़ा बड़ा अपडेट देने वाले है।

यह भी पढ़े:
Free Washing Machine Yojana सरकार दे रही महिलाओ को फ्री में वाशिंग मशीन, ऐसे करे आवेदन Free Washing Machine Yojana

इस दिन जारी होगी लाडली बहना योजना की 15वीं किस्त

मध्य प्रदेश सरकार द्वारा चलाई जा रही लाडली बहना योजना के तहत अब तक महिलाओं को 14 किस्त का भुगतान किया जा चुका है और अब इस योजना के तहत पंजीकृत महिलाएं 15वीं किस्त का इंतजार कर रही है। 

इन सभी महिलाओं की जानकारी के लिए बताना चाहते हैं कि मध्य प्रदेश सरकार द्वारा हर महीने 5 तारीख से लेकर 10 तारीख के मध्य लाभार्थी महिलाओं को 1250 रुपए की आर्थिक राशि का भुगतान किया जाता है।

पिछली किस्त भी मध्य प्रदेश सरकार ने 5 जुलाई को महिलाओं के बैंक के खाते में ट्रांसफर की थी। इसी प्रकार अब इस योजना की अगली किस्त अगले महीने 5 तारीख से लेकर 10 तारीख के मध्य ट्रांसफर की जा सकती है। 

यह भी पढ़े:
E Shram Card Payment List 2024 ई श्रम कार्ड की 1000 रूपए की पेमेंट लिस्ट जारी E Shram Card Payment List 2024

आ रही खबरों के अनुसार मध्य प्रदेश सरकार द्वारा लाडली बहना योजना की 15वीं किस्त का भुगतान राज्य की लाभार्थी महिलाओं को 5 अगस्त 2024 से लेकर 10 अगस्त 2024 के मध्य किया जा सकता है। जिस दौरान महिलाओं के बैंक खाते में 1250 रुपए की राशि का भुगतान किया जाएगा।

सिर्फ इन महिलाओं को मिलेगा 15वीं किस्त का लाभ

मध्य प्रदेश राज्य की जो महिलाएं लाडली बहना योजना के तहत लाभ प्राप्त कर रही हैं उन सभी महिलाओं को अगली कैसे से जुड़ी बड़ी अपडेट जानना चाहिए। दरअसल मध्य प्रदेश सरकार द्वारा लाडली बहना योजना की 15वी किस्त का पैसा केवल उन महिलाओं के बैंक खाते में ट्रांसफर किया जाएगा जो महिलाएं इस योजना हेतु राज्य सरकार द्वारा निर्धारित सभी जरूरी पात्रता का पालन करेगी। अगर आप इस योजना की पात्रता की जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो आगे इस आर्टिकल को आखिर तक जरूर पढ़ें।

लाडली बहना योजना 15वीं किस्त के लिए जरूरी योग्यता

  • लाडली बहना योजना की 15वीं किस्त का भुगतान केवल राज्य की मूल निवासी महिलाओं को किया जाएगा।
  • इस योजना की अगली किस्त प्राप्त करने वाली महिला की आयु 21 वर्ष से अधिक एवं 59 वर्ष से कम होनी चाहिए।
  • अगली किस्त प्राप्त करने के लिए महिला का बैंक खाता डीबीटी सक्रिय एवं आधार से लिंक होना जरूरी है।
  • इस योजना के तहत लाभ प्राप्त कर रही महिला के परिवार का कोई भी सदस्य आयकर दाता एवं शासकीय नौकरी में कार्यरत नहीं होना चाहिए।

इस दिन शुरू होगा लाडली बहना योजना का तीसरा चरण

मध्य प्रदेश सरकार द्वारा शुरू की गई लाडली बहना योजना के तहत अभी तक राज्य की लाखों महिलाएं वंचित है। इस योजना में जिन महिलाओं ने अपना आवेदन फार्म जमा नहीं किया है उन सभी महिलाओं को लाडली बहना योजना के तीसरे चरण का इंतजार है। मध्य प्रदेश सरकार द्वारा अगस्त के महीने तक लाडली बहना योजना के तीसरे चरण को शुरू करने का विचार किया जा सकता है। लाडली बहना योजना के तीसरे चरण को लेकर मध्य प्रदेश सरकार द्वारा किसी प्रकार का आधिकारिक ऐलान नहीं किया गया है।

यह भी पढ़े:
Lakhpati Didi Yojana 2024 अब महिलाओ को मिलेंगे 5 लाख रुपये बिना ब्याज | लखपति दीदी योजना आवेदन करे Lakhpati Didi Yojana 2024

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा ही राज्य की महिलाओं को विधानसभा चुनाव से पहले संबोधित करते हुए तीसरे चरण की शुरुआत करने की घोषणा की गई थी परंतु अब राज्य में विधानसभा चुनाव एवं देश में लोकसभा चुनाव में संपन्न हो चुके हैं परंतु लाडली बहना योजना के तीसरे चरणों को लेकर किसी भी प्रकार के आधिकारिक जानकारी नहीं आई है।

https://indianewztoday.com/lpg-gas-subsidy

अस्वीकरण: हमारी वेबसाइट पर दी गई जानकारी केवल जागरूकता के लिए है और इंटरनेट पर उपलब्ध स्रोतों से एकत्रित की गई है। हम किसी भी राय या दावे का समर्थन नहीं करते हैं। जानकारी की सटीकता के लिए स्वतंत्र रूप से सत्यापन करें।

Leave a Comment